Ad Clicks : Ad Views :
Home / Current News in Hindi / Justice Loya की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई, फोरेंसिक रिपोर्ट का दावा

Justice Loya की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई, फोरेंसिक रिपोर्ट का दावा

/
/
377 Views

who killed justice loya : मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई, फोरेंसिक रिपोर्ट का दावा

भारत के फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर आर.के शर्मा के मुताबिक जस्टिस लोया की मृत्यु हार्ट अटैक से नहीं हुई है। डॉक्टर R.K Sharma, जो दिल्ली के आल इंडिया इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंस में विष विज्ञान के साथ-साथ फोरेंसिक मेडिसिन के भी प्रमुख है। Doctor ने उन दावों को ख़ारिज कर दिया, जिसमें जज लोया की मृत्यु का कारण दिल का दौरा बताया गया था। जस्टिस हरीकिशन लोया की मृत्यु से जुड़ी दस्तावेजों के गहन जाँच के पश्चात् ऐसा कहा।

Who Killed Justice Loya – Current News in Hindi

who killed justice loya current news

Image Credit :- thewire.in

डॉक्टर R.K Sharma के मुताबिक दस्तावेज में मस्तिष्क को सम्भावित आघात के लक्षण (Symptoms) दिखाई देते है। डॉक्टर शर्मा के अनुशार मायोकार्डियल इन्फेक्शन का कोई सबुत नहीं मिला हिस्टोपैथोलोजी रिपोर्ट में। इन रिपोर्ट की माने तो जस्टिस लोया के हृदयघात के कोई सुझाव नहीं है। ये रिपोर्ट्स बदलाव को जरुर दर्शाते है लेकिन हार्ट अटैक को नहीं।

who killed justice loya – डॉक्टर ने आगे पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा की रिपोर्ट में कैलीस्टीकेशन का जिक्र है। जो खून के प्रवाह को ब्लाक नहीं करता है। जिससे दिल का दौरा की संभावना ही नहीं होती है। जस्टिस लोया ने लगभग 4 बजे तबियत ख़राब होने की शिकायत की थी। जबकि उनकी मौत लगभग 6:15 बजे सुबह में हुई।

Justice Loya की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई, फोरेंसिक रिपोर्ट का दावा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था की जज लोया मौत कोरोनरी धमनी की कमी की वजह से हुई थी। जबकि डॉक्टर आर.के. शर्मा के मुताबिक report में हृदय परिवर्तन जरुर हुए है। लेकिन इनमे से कोई भी “कोरोनरी आर्टरी अपर्याप्तता” को दिखने के लिए पर्याप्त नहीं है। साथ ही साथ उन्होंने जहर की आशंका से भी इंकार नहीं किया है।

अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

[Thank You]

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *