Ad Clicks : Ad Views :
Home / Current News in Hindi / केंद्र सरकार बेरोजगारों को दे रही 25 लाख का लोन – Current News in Hindi

केंद्र सरकार बेरोजगारों को दे रही 25 लाख का लोन – Current News in Hindi

/
/
992 Views

केंद्र सरकार बेरोजगारों को दे रही 25 लाख का लोन – PMEGP Loan in Hindi

PMEGP Loan Details in Hindi – कहीं आप बेरोजगारी के कारण तनाव में तो नहीं हैं। अगर हैं तो यह खबर आपके अच्छे दिन लाने वाली है। इस दौरान लगभग लोन बैंक व सरकार से लोन लेने के लिए परेशान हैं। लेकिन अपेक्षित जानकारी का अभाव होने के कारण वे लोन हासिल करने में हर बार असफल हो जा रहे हैं। दरअसल,  भारत सरकार बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए 25 लाख रूपए का लोन दे रही है। इतना ही सरकार व्यवसाय शुरू करने में हर पल सहयोग करेगी। इसके लिए आपको एक रणनीति बनानी होगी और समझाना होगा कि आपके रणनीति के हिसाब से संबंधित व्यवसाय सही है या नहीं। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (“PMEGP Loan”) के तहत यह लोन आपको उपलब्ध कराया जायेगा।

PMEGP Loan in Hindi – कुछ दिन पहले तक इस योजना के तहत लोन के लिए आवेदनकर्ताओं को अच्छी-खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन सरकार ने इसमें कुछ बदलाव  किया है। इस योजना के तहत दो तरह के लोन दिए जाते हैं। सर्विस सेक्टर और निर्माणकर्ताओं के लिए। अगर आप सर्विस सेक्टर के लिए बिजनेस करना चाहते हैं कि तो आपको 15 लाख रुपए  क का लोन मिलेगा और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के लिए 25 लाख तक का लोन दिया जाता है।

PMEGP Loan

Current News in Hindi – PMEGP Loan Detail in Hindi

आवेदन कौन कर सकता है – सहकारी समिति, स्वयं सहायता समूह, ट्रस्ट, संस्थान से जुड़े लोग और व्यक्तिगत रूप से आवेदन कर सकते है।

आप भी गौर से पढ लीजिए नियम-कानून…

PMEGP Loan Details in Hindi – कोई सामान्य वर्ग से है जो शहरी क्षेत्र में व्यवसाय करने का इच्छुक है तो उसे 15 फीसदी की सब्सिडी और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 25 फीसदी सब्सिडी की व्यवस्था मिलेगा। इसी तरह एससी/एसटी, अल्पसंख्यक, महिला, पूर्व कर्मचारी, दिव्यांगों और पहाड़ क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए शहर के लिए 25 और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 35 फीसदी का अनुदान मिलेगा।

उद्योग विभाग से कर सकते हैं संपर्क – PMEGP Loan

PMEGP Loan Details in Hindi – भारत के लगभग जिलों में उद्योग विभाग की इकाई है। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना का का संचालन उद्योग से ही होता है। अगर इसके इच्छुक हैं तो आज ही उद्योग विभाग की ओर रूख कर लें। यह लॉन अपनी जिदंगी बदल सकती है। अपनी बेशकीमती जिंदगी को सुनहरा बनाने के लिए आपको खुद से ही प्रयास करने होंगे। इसलिए प्रधानमंत्री की ओर से संचालित पीएचइजीपी योजना का लाभ उठाएं। संबंधित बैंक को अपना प्लान समझाएं। लोन लें और अपने कारोबार के जरिए जिंदगी को सुधारें।

pmgep loan detail, pmgep online, pmgep project, न्यूज़ इन हिन्दी, हिंदी न्यूज़, हिन्दी समाचार, टुडे न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, करंट न्यूज़ इन हिंदी, today latest news in hindi, hindinews, hindi samachar, today breaking news in hindi, all hindi news paper, hindi news live, india news hindi, news update in hindi, news headlines in hindi, top news in hindi, today hindi news paper,

उम्मीद है “PMEGP Loan Details” लेख आपको उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

इसे भी अवश्य पढ़े : हेल्थ से जुडी जानकारी के यहाँ क्लिक करें।

|Thank You|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

3 Comments

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *