Ad Clicks : Ad Views :
Home / Bollywood News / भारत के Ex Prime Minister, Jagjit Singh के गजलों के दीवाने है

भारत के Ex Prime Minister, Jagjit Singh के गजलों के दीवाने है

/
/
404 Views

गजल सम्राट जगजीत सिंह को कौन नहीं जनता है। Jagjit Singh के चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद है। आज के दिन यानी 8 फरवरी को जगजीत सिंह की Birth Aniversary है। Jagjit Singh आज हमारे बिच नहीं है, लेकिन उनकी कमी उनके चाहने वालों को हमेशा खलती रहेगी। लोग आज भी इनके गजलों के कायल है।

भारत के Ex Prime Minister भी जगजीत सिंह के गजलों के दीवाने है। बल्कि पूर्व पी. एम्. के परिवार के सभी लोग को जगजीत सिंह का गजल सुनना बेहद पसंद है। जी हां हम बात कर रहे है, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी की। एक बार श्री मनमोहन सिंह जी ने Jagjit Singh और Chitra Singh को अपने आवास पर बुलाया था। और उनके सामने खुद उन्होंने स्वीकार किया था की वह और उनका पूरा परिवार जगजीत सिंह के बहुत बड़े fan / फैन है।

भारत के Ex Prime Minister, Jagjit Singh के गजलों के दीवाने है

Jagjit Singh‬ Chitra Singh

जगजीत सिंह से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा

आज Jagjit Singh जी की बर्थ एनिवर्सरी (Birth Aniversary) पर आपको एक किस्सा बताने जा रहे है। दरअसल एक बार जगजीत सिंह इस्लामाबाद से दिल्ली आ रहे थे। तो उस विमान के officers ने ज्यादा से ज्यादा समय जगजीत सिंह के साथ समय बिताने के लिए, विमान को लगभग ढाई घंटे हवा में रखा।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति भी फैन है

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी जगजीत सिंह के है। एक बार 1999 में Jagjit Singh पाकिस्तान गए थे। तब वे परवेज मुशर्रफ के घर गए थे। वहां दोनों ने साथ मिलकर तबला बजाय और पंजाबी गीत भी गाए।

Jagjit Singh or Chitra Singh

जगजीत सिंह जी को पहली बार Chitra Singh ने अपने पड़ोस के घर के बालकनी में देखा था। उस समय Jagjit बहुत ही टाइट पेंट पहने हुए थे। पेंट इतना टाइट था की उन्हें चलने में परेशानी हो रही थी। Jagjit Singh की आवाज़ जब पहली बार Chitra Singh ने सुना था। तब उन्हें उनकी आवाज़ अच्छी नहीं लगी थी। उसके बाद काफी लम्बे वक़्त के बाद उन दोनों एक स्टूडियो/Studio में मुलाकात हुई। और उस समय जगजीत सिंह की आवाज़ पर चित्रा सिंह फ़िदा हो गयी थी।

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *