पलामू लक्ष्य कोचिंग सेंटर के निदेशक के घर छापामारी

/
/
239 Views

पलामू लक्ष्य कोचिंग सेंटर के निदेशक के घर छापामारी

Plalamau Police ki Coaching Centre par karwai – पलामू पुलिस ने बहाली धांधली मामले में सेंटरों पर कारवाई करना शुरू कर दिया है। आज दिन से ही कई स्कूली शिक्षकों को पुलिस ने पुछताछ के लिए उठाया है… वहीं लक्ष्य कोचिंग सेंटर के निदेशक रवि किशोर के घर पर छापेमारी भी की है। पुलिस को छापेमारी में रवि किशोर तो नहीं मिला , लेकिन उसके कमरे से  करीब ₹35000 नगद, दो पेन ड्राइव,  बैंक के कागजात, पासपोर्ट और अन्य कई कागजात  पुलिस को हाथ लगी है , पलामू के शिक्षा जगत समेत नौकरियों में सालों से चल रहे अवैध रैकेट का मास्टर माइंड , रवि किशोर को कहना गलत नहीं होगा।

पलामू में परीक्षा समेत बहाली में अनियमितता और घूसखोरी गिरोह के संचालन में शामिल सबसे बड़े सरगना के तौर पर ये नाम उभर कर सामने आया है… जिसके घर में रात का अंधेरे में सुनसान सड़क होते ही पलामू पुलिस की टीम ने छापेमारी की है। चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी नियुक्ति मामले में रांची के कोचिंग इंस्टीच्यूट समेत मेदिनीनगर के भी कुछ संस्थानों के नाम सामने आ रहे हैं।

Plalamau Police ki Coaching Centre par karwai

पलामू पुलिस ने बहाली धांधली मामले में सेंटरों पर कारवाई – Current News in Hindi

Plalamau Police ki Coaching Centre par karwai – जिसमें पहली एवं बड़ी कारवाई करते हुए लक्ष्य कोचिंग सेंटर के निदेशक रवि किशोर के घर पर पुलिस ने रेड किया है… और गहन छानबीन समेत पूछताछ की जा रही है। जबकि रवि किशोर लापता चल रहा है। काउंसलिंग के बाद हुए अनुसेवक बहाली में धांधली करवाने का मुख्य किरदार या कहें सेटर के तौर पर इसका नाम शुरूवात से ही चर्चा में था। परंतु उपायुक्त के निर्देश पर पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी… ताकि अंतिम कड़ी तक पहुंची जा सके। इस कारवाई के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रशासन ने पूरे गिरोह की शिनाख्त कर ली है। इसके उपरांत कारवाई की प्रक्रिया में बढ़ रही है।

बताते चलें कि ये वही रवि किशोर है जिसके लक्ष्य कोचिंग सेंटर को इंटरमीडिएट की परीक्षा में सोशल मिडिया के माध्यम से चोरी करवाने के आरोप में संस्थान को ऑपरेशन लेडी कहे जाने वाली तत्कालीन एसडीएम नैंसी सहाय ने बेनकाब किया था और सेंटर को सील कर दिया था।  सेटर रवि किशोर के घर के बाद डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में शहर थाना पुलिस की टीम ने पलामू जिला मुख्यालय के सबसे चर्चित होटल ज्योतिलोक में भी रेड मारी है।

Plalamau Police ki Coaching Centre par karwai – Current News in Hindi

Plalamau Police ki Coaching Centre par karwai – जहाँ कमरा नंबर 201, व 202 में पीएच एस कंसल्टेंट के निदेशक के रहने का प्रमाण मिला है। मुकेश कुमार रजक के नाम से कमरा बुक था, जिसमें 2 नवंबर को यानि कि परिक्षा के तीन दिन पहले चार लोग ठहरे थे। जहाँ पुलिस ने होटल के रजिस्टर समेत सीसीटीवी की जांच की वहीं होटल स्टाफ से भी पुछताछ कर रही है। गौर करने वाली बात है कि पुलिस के हाथ चारों लोगों का चेहरा सीसीटीवी में कैद है… जिसकी पूरी जांच के लिए डीबीआर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

गौरतलब है कि जिस तेजी से आज कारवाई हुई है… जल्द ही सभी गुनाहगार सामने होंगे… अब किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है… उपायुक्त के कहे अनुसार जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *